विजय माल्या-नीरव मोदी की नेटफ्लिक्स वेबसीरीज पर छिड़ा विवाद, कोर्ट ने लगाई रोक

0
104

नेटफ्लिक्स की डॉक्यूमेंट्री बैड बॉय बिलियनरेस: इंडिया का ट्रेलर में विजय माल्या, नीरव मोदी, रामालिंगा राजू और सुब्रत रॉय की कहानी को दिखाया जाएगा. इस वेबसीरीज को 2 सितंबर को रिलीज होना था लेकिन अब ये वेबसीरीज विवादों मं फंसती हुई नजर आ रही है.

नेटफ्लिक्स की डॉक्यूमेंट्री बैड बॉय बिलियनरेस: इंडिया का ट्रेलर रिलीज हो चुका है और रिलीज के बाद से ही ये ट्रेलर चर्चा में बना हुआ है. इस वेबसीरीज को 2 सितंबर को रिलीज होना था लेकिन अब ये वेबसीरीज विवादों मं फंसती हुई नजर आ रही है.

हैदराबाद की एक अदालत ने रामलिंगा राजू की याचिका के बाद इस वेबसीरीज के खिलाफ निरोधक आदेश को पारित किया है. इसके अलावा बिहार की एक अदालत ने सुब्रत रॉय के नाम का उपयोग करने से इस सीरीज पर रोक लगा दी है. नेटफ्लिक्स ने इस वेब-सीरीज के खिलाफ सभी याचिकाओं को खुद को ट्रांसफर करने के लिए सुप्रीम कोर्ट से अनुरोध किया लेकिन कोर्ट ने इस अनुरोध को अस्वीकार कर दिया है. हालांकि इस वेबसीरीज से संबंधित बिहार की निचली अदालत के आदेश को चुनौती देने के लिए सुप्रीम कोर्ट ने नेटफ्लिक्स को पटना हाईकोर्ट जाने की स्वतंत्रता दी है.

एक रिपोर्ट के अनुसार, रामलिंगा राजू ने हैदराबाद में एक अदालत में एक याचिका दायर की है जिसमें कहा गया है कि इस डॉक्यूमेंट्री में पूरी तरह से सच को नहीं दिखाया गया है और ये सीरीज उनकी प्राइवेसी पर हमला है. गौरतलब है कि रामलिंगा राजू सत्यम घोटाले में आरोपी थे और 2018 में जमानत पर रिहा हुए थे.

भारत के अमीरों की करतूतों को दिखाया जाएगा इस वेबसीरीज में 

गौरतलब है कि इस डॉक्यूमेंट्री में भारत की कुछ अमीर हस्तियों की यात्रा को दिखाया जाएगा जिन्होंने अपने करियर में कई सफलताओं को हासिल किया लेकिन इसके लिए उन्होंने बेईमानी और आर्थिक अपराधों का सहारा भी लिया. इस वेबसीरीज में विजय माल्या, नीरव मोदी, सुब्रत रॉय और रामालिंगा राजू की कहानी को प्रमुखता से दिखाया जाएगा. ये सभी लोग हाई लेवल मनी लॉन्ड्ररिंग और करप्शन के आरोपों को लेकर घिरे हुए हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here